Hindi News

इन 6 बल्लेबाजों को कहा जाता है IPL का किंग

Written by admin

1. क्रिस गेल

इन 6 बल्लेबाजों को कहा जाता है IPL का किंग, नंबर 1 है सबसे खतरनाक बल्लेबाज

Third party image reference

क्रिस गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हैं। बता दे कि इन्हें क्रिकेट का किंग इसलिए कहा जाता है कि इन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। और उन्होंने आईपीएल मैच 6 शतक भी लगाया है। और ऐसा करने वाले यह पहले बल्लेबाज है। क्रिस गेल इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।

2. सुरेश रैना

Third party image reference

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की ओर से खेलते हैं, और यह काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं इन्हें क्रिकेट का बादशाह इसलिए कहा जाता है। क्योंकि इन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। सुरेश रैना इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।

3. एबी डिविलियर्स

Third party image reference

एबी डी विलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं, और यह बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं और इन्हें क्रिकेट आईपीएल का किंग इसलिए कहा जाता है क्योंकि इन्होंने इनके सामने गेंदबाज गेंद फेंकने से डरते हैं। ये किसी भी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। और यह काफी खतरनाक पारी अभी खेलते हैं। ये इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

4. महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हैं, और इस टीम के कप्तान भी हैं। आपको बता दे कि इन्हें आईपीएल का किंग भी कहा जाता है। और ये 7 बार आईपीएल फाइनल खेल चुके हैं। और बहुत ही खतरनाक पारी अभी खेलते हैं महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

5. रोहित शर्मा

Third party image reference

रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं, और आपको बता दें कि इन की बल्लेबाजी को लोग काफी मात्रा में पसंद करते हैं। और यह बहुत ही शानदार पारियां खेलते हैं। ये अपनी अनोखी बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमिओं के दिल में राज करते हैं। रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है।

6. डेविड वार्नर

Third party image reference

डेविड वॉर्नर आईपीएल के तूफानी बल्लेबाज हैं, और यह काफी खतरनाक बल्लेबाजी भी करते हैं। आपको बता दे कि यह लंबी लंबी पारियां खेलने के लिए माहिर हैं। डेविड वार्नर ने आईपीएल में 114 मैच खेले हैं। जिसमें 40.54 की औसत से 4014 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में छठे स्थान पर है।

About the author

admin

Leave a Comment